Nelson Mandela – South Africa (Sandton Mall)

Trending Puzzle : Guess these Hindu festivals

Nelson Mandela Johannesburg Sandton Mallजोहॅनेस्बर्ग (साउथ आफ्रीका) : लोहे से बना यह विशाल प्रतिमा नेल्सन मंडेला जी का साऊथ आफ्रीका के जोहॅनेस्बर्ग शहर के सेनटन माल मे स्थित है। शहर के मध्य स्तिथ होने के कारण लोगो का यहाँ वीकेंड्स मे काफी भीड़ दिखाई देता है। प्रतिमा के आस पास काफी खुला मैदान है जिसके चारो तरक रेस्टोरेंट्स है और बच्चो के खेलने के लिये प्रयाप्त जगह। प्रतिमा के ठीक सामने बना वॉटर  फौनटेन बच्चों को काफी लुभाता हैं। आप यहाँ अक्सर लोगो को फोटोस लेते हुए और मौसम का आनंद उठाते हुए देख सकते है।

साउथ आफ्रीका का मौसम वैसे तो साल मे बारो महीना अनुकूल रहता है पर यहाँ के वार्षिक त्योहार क्रिसमस के समय लोगों का काफी भीड़ दिखता हैं। सेनटन माल शहर का सबसे बड़ा शॉपिंग माल होने के कारण लोग यहाँ आना पसंद करतें हैं और उनके पसंद का सारा सामान एक ही छत के नीचे मिल जाता हैं। क्रिसमस के समय यहाँ माल मे तरह तरह के प्रदर्शन लगें रहतें है जो लोगों को काफी लुभातें हैं।

वैसे तो नेल्सन मंडेला जी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, उनका देश के विकास और आजादी दिलाने के संघर्ष को सभी भली भातिं जानते हैं। पिछले वर्ष २०१३ के डिसेंबर माह मे उनका जोहॅनेस्बर्ग शहर मे ही निधन हुआ था। जिस तरह भारत मे गाँधी जी को सम्मान दिया जाता है उसी तरह आज भी साऊथ आफ्रीका के लोगों के दिलों मे उनका विशिष्ठ स्थान हैं।

Nelson Mandela Square johhannesgurg Nelson Mandela Square Johannesburg Nelson Mandela Square Johannesburg

WhatsApp Dare Game : Whatsapp Game: Aap Ki Love Story Kis Movie Jaisi Hogi?