खरसिया : एनएसएस के सात दिवसीय शिविर का उद्घाटन विधायक उमेश के हाथों

Trending Puzzle : Which is the correct shadow?

ग्राम गांडापाली मं 11 से 17 दिसम्बर तक चलेगा शिविर

Umesh Patel Kharsia NSSखरसिया। महात्मा गांधी शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय खरसिया के राष्ट्रीय सेवा योजना का सम्पर्ण स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए युवा विषय पर आधारित सात दिवसीय विशेष शिविर 11 दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक का उद्घाटन ग्राम गांडापाली में श्री उमेश पटेल विधायक खरसिया के मुख्य आतिथ्य में किया जा रहा है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में रविन्द्र पटेल,श्रीमती उमाराठिया,जिला पंचायत सदस्य,श्रीमती सत्यवती राठिया जनपद पंचायत सदस्य एवं श्रीमती जनीरा बाई सरपंच ग्राम पंचायत गांडापाली उपस्थित थे।

राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रेरणा पुरुष स्वामी विवेकानंद एवं सरस्वती माता के प्रतिमा की पूजा अर्जना के बाद स्वयं सेवकों के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात अतिथियों का माल्यार्पण एवं पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया। कार्यक्रम अधिकारी प्रो. एम.एल. धिरही ने शिविर लगाने के उद्देश्य के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए बताया कि के दिनचर्या ,अनुशासन एवं कार्यक्रमों को भाग लेने से शिविरार्थियों के भावी जीवन निमार्ण पर बहुत प्रभाव पडता है। महावद्यिालय के प्रभारी प्राचार्य डी.के. अमरेला ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिविरार्थियों को सात दिन के शिविर मेें अच्छा कार्य करके महाविद्यालय का नाम रोशन करे। उन्होंने ग्रामवासियों को भी शिविरार्थियों को सहयोग देने को कहा। ग्राम पंचायत गांडापाली के सरंपच श्रीमती जनीरा बाई राठिया ने शिविरार्थियों को सम्पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।

मुख्य अतिथि श्री उमेश पटेल विधायक खरसिया ने अपने उद्बोधन में शिविरार्थियों कसे कहा कि शिविर में हरकर अच्छा कार्य करते हुए स्वयं में आत्मविश्वास का निर्माण करें। जिससे उनके जीवन निर्माण में काम आ सके। उन्होंने शिविर मंे आत्मविश्वास की कमी को दूर करने के लिए शिविरार्थियों के लाभ हेतु कार्यक्रम आयोजित करने पर बल दिये। कार्यक्रम में महाविद्यालय के डा पीएल पटेल,डा रविन्द्र चैबे,प्रो अश्वनी पटेल,प्रो.के एक्का,्रप्रो राकेश गिरी, प्रो तुषार दुबे,प्रो रुकमणि पटेल आदि प्राध्यापकगण एवं गोपेश पाण्डेय,ए.एस.टोण्डे,जीडी महंत सहित कर्मचारीगण महाविद्यालय के वरिष्ठ छात्रगण दिग्विजय सिंह,बादल सिंह,भावेश वैष्णव,कमलेश नायडूु, गोपाल मेहर सहित कई छात्रगण भी उपस्थित थे। महाविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष भानुप्रताप राठिया ने भी शिविरार्थियों को सम्बोधित किया। कार्यक्रम मेे ग्राम गांडापाली स्कूल के शिक्षकगण स्कूल के छात्र छात्राएं ,गांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डा रविन्द्र चैबे के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ स्वयं सेवक चुडामणि यादव ने दिया।

WhatsApp Dare Game : व्हाट्सअप गेम : लड़कियां आप के बारे में क्या सोचती हैं?